78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह एमडीएस स्कूल,उदयपुर में भव्यता के साथ संपन्न

उदयपुर, 15 अगस्त 2024 – एमडीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, उदयपुर में आज 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह देशभक्ति और उमंग से भरे माहौल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर को तिरंगे के रंगों से सुसज्जित किया गया था, जहाँ विद्यार्थियों और शिक्षकों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।
समारोह के मुख्य अतिथि श्री हेमंत चैहान, उप आयुक्त (जीएसटी), उदयपुर थे। साथ ही, स्कूल के प्रतिष्ठित न्यासी श्रीमती एवं श्रीमान रमेश चंद्र सोमानी, राजऋर्षि शर्मा, निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सोमानी, रेडिंयट एकेडमी से कमल पटसारिया, जम्बु जैन, नितिन सोहोणे, शुभम गालव एवं उप-प्रधानाचार्या जयामाला वर्मा और अकादमिक प्रभारी रश्मि चंपावत भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
समारोह का शुभारंभ ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के साथ हुआ। इसके बाद, छात्रों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम के महानायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इन कार्यक्रमों में प्रेरक अंग्रेजी भाषण, जीवंत नृत्य प्रस्तुतियाँ, मधुर गीत, और प्रभावशाली पिरामिड निर्माण शामिल थे, जिन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
मुख्य अतिथि श्री हेमंत चैहान ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता दिवस के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा, स्वतंत्रता दिवस न केवल हमारे राष्ट्र के संघर्ष और बलिदान का प्रतीक है, बल्कि यह हमें यह याद दिलाता है कि हम सबको मिलकर अपने देश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उठानी होगी। आज की युवा पीढ़ी, जो हमारे देश का भविष्य है, उन्हें शिक्षा और संस्कारों से समृद्ध करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।ष् उन्होंने एमडीएस स्कूल के छात्रों के जोश और देशभक्ति की भावना की प्रशंसा की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
समारोह में उपस्थित सभी ने मुख्य अतिथि के प्रेरणादायक भाषण को सराहा, जिससे कार्यक्रम में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ और सभी उपस्थित लोगों को अपने देश के प्रति कर्तव्यों को निभाने की प्रेरणा मिली।

कार्यक्रम के समापन पर निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सोमानी ने मुख्य अतिथि, अभिभावकों एवं सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में सभी को स्वतंत्रता के महत्व को समझने और देश के विकास में सक्रिय योगदान देने का संदेश दिया। उनके द्वारा किए गए जयघोष से पूरा परिसर ष्वंदे मातरमष् और ष्भारत माता की जयष् के नारों से गूंज उठा।

इस प्रकार, एमडीएस स्कूल का यह आयोजन छात्रों और कर्मचारियों के बीच देशभक्ति और एकता की भावना को बढ़ावा देने में पूरी तरह सफल रहा और इसने सभी को एकजुट होकर राष्ट्र की सेवा करने की प्रेरणा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *