नेशनल स्पेस डे‘ पर एमडीएस स्कूल मेंविज्ञान और प्रौद्योगिकी की धूम

आज दिनांक 23 अगस्त,2024 को एमडीएस सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, उदयपुर में नेशनल स्पेस डे बड़े उत्साह और विज्ञान की महत्ता के साथ मनाया गया। इस विशेष अवसर पर कक्षा 6, 7 एवं 8 के विद्यार्थियों के लिए अंतरिक्ष विज्ञान से संबंधित एक रोमांचक क्विज का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपनी ज्ञान की परख की।
इसके साथ ही, कक्षा 9 एवं 10 के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए स्वचालित मॉडल का निर्माण किया। इन मॉडलों ने न केवल उनके तकनीकी ज्ञान को उजागर किया, बल्कि उनकी सृजनशीलता और भविष्य के प्रति उनकी समझ को भी दर्शाया।
जिसमें सौर मंडल, प्रसिद्ध अंतरिक्ष यात्रियों, अंतरिक्ष मिशन और अंतरिक्ष अन्वेषण में हाल ही के विकास पर प्रश्न शामिल थे। छात्रों ने आयोजन के लिए लगन से तैयारी की, और उनके प्रयास सराहनीय थे। छात्रों ने आत्मविश्वास और उत्साह के साथ चुनौतीपूर्ण प्रश्नों का सामना किया।

विद्यालय के निदेशक डॉ० शैलेन्द्र सोमानी ने इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम बच्चों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के प्रति प्रेरित करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के प्रयासों की प्रशंसा की और उन्हें भविष्य में भी विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर विद्यालय की उप-प्रधानाचार्या जयामाला वर्मा ने कहा कि  विद्यार्थियों ने न केवल अंतरिक्ष के रहस्यों की खोज की, बल्कि उन्होंने अपनी कल्पना और ज्ञान को भी नई ऊंचाइयों तक पहुँचाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *