एमडीएस स्कूल में गुरु पूर्णिमा कार्यक्रम का गरिमामय आयोजन किया गया।

एमडीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, उदयपुर में गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय की न्यासी श्रीमती पुष्पा सोमानी ने माँ सरस्वती को माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गण का मंगल तिलक एवं उपर्णा द्वारा स्वागत किया गया।
कक्षा 3 की छात्रा मनन्या द्वारा गुरु वंदना पर नृत्य की प्रस्तुति द्वारा सभी का मनमोह लिया गया। कक्षा 8वीं की छात्रा पहल दोषी ने अपने प्रभावशाली भाषण में गुरु की महिमा पर  अनमोल विचार प्रस्तुत किए।
विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा समूह गान की मधुर आवाज ने सबको भावविभोर  कर दिया। कक्षा 7वीं एवं 8वीं के छात्रों ने ज्ञानवर्धक दोहे प्रस्तुत किए। कक्षा 6, 7 एवं 8वीं की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर सभी को आत्म विभोर कर दिया।  कक्षा 7वीं के छात्र मुदित एवं भाविल ने युगल गीत गाकर कार्यक्रम में समां बांध दिया।
विद्यालय की न्यासी श्रीमती पुष्पा सोमानी ने सभी विद्यार्थियों को अपने जीवन में गुरु की भूमिका का महत्व समझने और उनकी शिक्षाओं को आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने यह भी कहा कि गुरु की शिक्षा और मार्गदर्शन से ही हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं एवं जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उनके उद्बोधन ने विद्यार्थियों में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार किया।
एमडीएस के निदेशक डाॅ. शैलेन्द्र सोमानी ने मुख्य अतिथि,सभी शिक्षक वृन्द एवं विद्यार्थियों को गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं दीं तथा कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद दिया ।
कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गीत ‘वन्दे मातरम्‘ के साथ हुआ। इस कार्यक्रम ने विद्यालय में गुरु-शिष्य परंपरा को और भी मजबूत किया तथा विद्यार्थियों में गुरु के प्रति आदर और सम्मान का भाव जागृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *