एमडीएस स्कूल में अलंकरण समारोह का आयोजन

एमडीएस सीनियर सैकण्डरी स्कूल में आज अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के न्यासी श्रीमान रमेश चन्द्र सोमानी, श्रीमति पुष्पा सोमानी और मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट प्रेम शंकर श्रीमाली, रोटरी क्लब के डॉ. दीपक शर्मा और धीरेन्द्र जी सचान ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

एमडीएस अलंकरण समारोह शैक्षणिक संस्थानों के क्षेत्र में परम्पराओं और स्कूल की संस्कृति को आकार देने में और छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के बीच अपनेपन की भावना को बढ़ावा देने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस अलंकरण समारोह के दौरान छात्रों को अधिकार और जिम्मेदारी के पद दिए गए। इन पदों में विद्यार्थियों को प्रीफेक्ट, हाउस कैप्टन, स्पोर्ट्स कैप्टन, हेड बॉय, और हेड गर्ल को बैज और सैश जैसी प्रतीकात्मक वस्तुएं सौंपी गईं। ये प्रतीक जिम्मेदारी का भार रखते हैं और उन्हें स्कूल के मूल्यों, अनुशासन और शैक्षणिक मानकों को बनाए रखने के लिए विशिष्ट कर्तव्य सौंपे गए हैं। जिम्मेदारी की यह भावना उन्हें अपने साथियों के लिए रोल मॉडल के रूप में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सोमानी ने सभी छात्रों को उनके दायित्वों के प्रति समर्पित और अनुशासित रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए नेतृत्व के साथ विद्यालय नई ऊंचाइयों को छुएगा।

इस अलंकरण समारोह में चार हाउसों – नालंदा हाउस, तक्षशिला हाउस, विक्रमशिला हाउस, और वल्लभी हाउस के छात्रों को विभिन्न पदों पर नियुक्त किया गया। स्कूल हेड बॉय वचस्व शर्मा और स्कूल हेड गर्ल चित्रा चौधरी को भी नियुक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *